क्रिकेट

एशिया कप : भारत-पाकिस्तान में होगा सुपर से भी ऊपर वाला मैच, टीम इंडिया लेगी 2017 का बदला

एशिया कप 2018 में अब तक का सबसे बड़ा मैच आज खेला जाएगा। भारत इस टूर्नामेंट को 2016 में जीत चुका है।

एशिया कप 2018 में अब तक का सबसे बड़ा मैच आज खेला जाएगा। भारत इस टूर्नामेंट को 2016 में जीत चुका है। वहीं भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए पिछले मैच में पाकिस्तान की जीत हुई थी। आज जब टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरेगी तो 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी में मिली हार का बदला भी लेना चाहेगी। ये महामुकाबला दुबई के अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।

रोहित और शिखर पर होगी बड़ी जिम्मेदारी

नियामित कप्तान विराट कोहली की गैर-मौजूदगी में रोहित शर्मा को न सिर्फ अपने बल्ले से रन निकालने होंगे, बल्कि एक कप्तान के तौर पर भी अपनी रणनीतियों में पैना पन रखना होगा। रोहित के अलावा बल्लेबाजी में शिखर धवन के ऊपर बड़ी जिम्मेदारी होगी। पहले मैच में रोहित ने लोकेश राहुल को आराम दिया था। राहुल पाकिस्तान के खिलाफ भी बैंच पर बैठेंगे या नहीं इसका पता मैच में ही चलेगा।

मध्यक्रम के लिए करनी होगी माथापच्ची

रोहित की सबसे बड़ी समस्या मध्यक्रम है जहां चौथे और पांचवें नंबर के लिए उन्हें जद्दोजहद करनी होगी। इन दो नंबरों के लिए रोहित के पास अंबाती रायडू, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक और मनीष पांडे के विकल्प मौजूद हैं। वहीं, अनुभवी खिलाड़ी होने के नाते महेंद्र सिंह धोनी के कंधों का भार भी बढ़ गया है। टीम की गेंदबाजी भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह के ऊपर है। वहीं स्पिन में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव मुख्य भूमिका में होंगे।

पाकिस्तान की सलामी जोड़ी करेगी परेशान

वहीं पाकिस्तान की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी बाबर आजम, फखर जमन के जिम्मे है। उनका बल्ला रंग में है जो भारत के लिए अच्छे संकेत नहीं है। हांगकांग के खिलाफ इमाम उल हक ने अर्धशतक लगाया। फखर और इमाम की सलामी जोड़ी भारतीय गेंदबाजों को परेशान करने का माद्दा रखती है। गेंदबाजी की जिम्मेदारी मुख्य रूप से हसन अली और मोहम्मद आमिर पर होगी। वहीं युवा उस्मान खान ने भी अपने हालिया प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया है। स्पिन में शादाब खान शोएब मलिका से पाकिस्तान को उम्मीदें होंगी।

टीमें :

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन (उपकप्तान), लोकेश राहुल, अंबाती रायडू, मनीष पांडे, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, शादरूल ठाकुर और खलील अहमद।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (कप्तान), आसिफ अली, बाबर आजम, फहीम अशरफ, फखर जमन, हारिश सोहेल, हसन अली, इमाम उल हक, जुनैद खान, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, शान मसूद, शोएब मलिक, उस्मान खान।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close