जम्मू कश्मीर

बांदीपोरा मुठभेड़ में मारे गये आतंकी के परिजन कर रहे शव की मांग, पुलवामा बंद

कुछ दिन पूर्व बांदीपोरा के समुलार क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान मारे गये आतंकवादी के परिवार ने शव की मांग की है।

श्रीनगर। कुछ दिन पूर्व बांदीपोरा के समुलार क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान मारे गये आतंकवादी के परिवार ने शव की मांग की है। अपनी मांग को मनवाने के लिए स्थानीय लोगों ने सडक़ पर उतर कर हल्ला भी किया, जिसके परिणामस्वरूप प्रदर्शनकारियों पर सुरक्षाबलों ने हवाई फायरिंग की। पुलवामा में आज बंद का पालन किया गया और स्थानीय लोगों ने सुरक्षाबलों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया।

कंगन के एक परिवार ने दावा किया है कि मुठभेड़ में पांच आतंकी मारे गये थे और उनमें से एक पुलवामा का स्थानीय आतंकी था। परिवार का कहना है कि  उनका बेटा 22 वर्ष पहले सीमा पार करके चला गया था। उसका नाम अब्दुल्ल राशीद है। भारी संख्या में लोगों ने डीडीसी कार्यालय तक मार्च निकाला और शव की मांग की।रैली में आजादी समर्थक नारे भी लगाए गए। प्रदर्शनकारियों ने पत्थराव भी किया जिससे निपटने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गये।

हिज्ब ने कहा स्थानीय थे आतंकी

आतंकवादी संगठन हिज्बुल के प्रवक्ता बुरहानुदीन ने दावा किया है कि मुठभेड़ में मारे गये आतंकवादी स्थानीय थे। उसने कहा कि पांचों आतंकवादी लोकल थे। उसने उनकी पहचान इस तरह से की है- हैदर अली निवासी बराजुल कुलगाम, मोहम्मद उमर निवासी शोपियां, मोहम्मद सादिक निवासी बांदीपोरा, माविया निवासी कंगन और उस्मान निवासी लोलबा।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close