ब्यूटी

नारियल स्मूदी ड्रिंक पीएं और पाएं बेदाग-ग्लोइंग स्किन

नारियल दूध, कोकोनट वाटर और  कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल किसी भी मौसम में किया जा सकता है। यह सिर्फ सेहत ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी वरदान है।

नारियल दूध, कोकोनट वाटर और  कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल किसी भी मौसम में किया जा सकता है। यह सिर्फ सेहत ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी वरदान है। कुछ लोगों को मानना है कि मेकअप और ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का यूज करने से ग्लोइंग और हैल्दी स्किन मिलेगी। मगर एेसा नहीं हैं। खूबसूरत दिखने के लिए हैल्दी डाइट का होना बहुत जरूरी है। एेसे में आज हम आपको नारियल से बनी कुछ स्मूदी के बारे में बताएंगे जो आपकी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद है।

1. कोकोनट मिल्क और हल्दी स्मूदी
हल्दी में पाए जाने वाले तत्व हमें बूढ़ा नहीं होने देते और नारियल स्किन को हैल्दी रखता है। आप चाहें तो इस स्मूदी में केला और पपीता भी मिला सकते हैं। इससे स्मूदी टेस्टी बनेगी।

स्मूदी बनाने के लिए समान
– 1 कप कोकोनट मिल्क
– 1/2 कटा हुआ पपीता और केला
– 1 टीस्पून हल्दी

एेसे बनाएं

अब इन सब चीजों को मिक्सी में डालकर स्मूदी बनने तक पीसते रहें। यह स्मूदी उम्र को बढ़ने से रोकती है। 2. कोकोनट वाटर और कीवी स्मूदी
क्या आपकी स्किन ड्राई है अगर हां तो आपके लिए कोकोनट वाटर और कीवी स्मूदी बेस्ट ऑप्शन है। इसको पीने से आपकी त्वचा मुलायम बनेगी।

स्मूदी बनाने के लिए समान
– 1 कप कोकोनट वाटर
– 1 कप कीवी
– ½ कप कटा हुआ केला

एेसे बनाएं
इन सब चीजों को मिक्स में अच्छे से पीस लें। पोषक तत्वों से भरपूर यह स्मूद चेहरे पर ग्लो लाएगी।

3. ग्रीन स्मूदी
दाग-धब्बों और पिंपल्स से रहित स्किन पाने के लिए ग्रीन स्मूदी को ब्रेकफास्ट में पीएं। इस स्मूदी में पाए जाने वाले पोषक तत्व खून को शुद्ध करते हैं, जिससे चेहरा एक दम साफ दिखाई देने लगता है।

स्मूदी बनाने के लिए समान

– 2 कप पालक
– ½ खीरा
–  ¼ कप नारियल का भूरा(coconut flakes)
– 1 टेबलस्पून कोकोनट ऑयल

एेसे बनाएं
मिक्सी में सारी चीजों को डालकर स्मूदी बनने तक मिक्स करें। सुबह नाश्ते के वक्त इसको पीने से कुछ ही दिनों में आपकी स्किन बेदाग दिखने लगेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close