जम्मू कश्मीर

J&K: बारामूला मुठभेड़ में 2 आतंकी ढेर, 1 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्करे-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए जबकि सेना का एक जवान शहीद हो गया।

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के सोपोर में शुक्रवार को सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्करे-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए जबकि सेना का एक जवान शहीद हो गया। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सोपोर के द्रूसू वाटरगाम इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी के आधार पर राष्ट्रीय राइफल, पुलिस के विशेष अभियान समूह तथा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने संयुक्त रूप से तलाशी अभियान चलाया। सुरक्षा बल गांव के एक खास इलाके की ओर बढऩे लगे तभी वहां छिपे आतंकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई में गोलियां चलाईं। दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए और दो जवान घायल हो गए।

घायल जवानों को तत्काल अस्पताल ले जाया गया, जहां एक जवान की मौत हो गई। पुलिस महानिदेशक डॉ. एस पी वैद ने ट्वीट किया कि दोनों आतंकवादियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। इसके साथ ही सोपोर में अभियान समाप्त हो गया है। सूत्रों के मुताबिक मृत आतंकवादियों की पहचान रियाज अहमद और बी.टेक छात्र खुर्शीद अहमद मलिक के रूप में की गई है। आधिकारिक सूत्रों ने यूनीवार्ता को बताया कि किसी प्रकार की अफवाहों को रोकने के लिए ऐहतियातन मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है। सोपोर तथा उसके आसपास के इलाकों में दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close