पाकिस्तान

पाकिस्तान ने जारी किया आतंकी बुरहान वानी के नाम पर डाक टिकट, आतंकियों को बताया शहीद

पाकिस्तान का आतंक के मुद्दे पर एक बार फिर दोहरा रवैया सामने आया है. एक तरफ जहां पाकिस्तान ने शांति वार्ता के लिए भारत के प्रधानमंत्री को खत लिखा है

पाकिस्तान का आतंक के मुद्दे पर एक बार फिर दोहरा रवैया सामने आया है. एक तरफ जहां पाकिस्तान ने शांति वार्ता के लिए भारत के प्रधानमंत्री को खत लिखा है वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के डाक विभाग ने अपनी हरकत से भारत को उकसाने का काम किया. शांति संबंधों की दुहाई देता पाकिस्तान एक नया मसला लेकर सामने आया है.

पाकिस्तान के डाक विभाग ने 20 नए डाक टिकट जारी किये हैं. इन डाक टिकटों में उन आतंकियों की तस्वीरें हैं जो कि जम्मू कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा मार गिराए गए. इसके अलावा पाकिस्तान ने कुछ अन्य आतंकियों को ‘भारतीय सैनिकों द्वारा पीड़ित’ बताया है.

पाकिस्तान के डाक विभाग के एक आला अफसर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बताया कि इन डाक टिकटों को करांची से जारी किया गया है. गौरतलब है कि कराची में ही पाकिस्तान डाक विभाग का मुख्यालय है. अधिकारी ने बताया की पाकिस्तान के ऐसा करने के पीछे कश्मीरी नागरिकों को लुभाने की नीति है.

पाकिस्तान ऐसा करके ये दिखाना चाहता है कि कश्मीरियों की जंग में पाकिस्तान उनके साथ है. इस मामले में डाक विभाग के अधिकारी ने कहा कि इस डाक टिकट के जरिये कश्मीरियों की परेशानी को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने का प्रयास किया है.

इतना ही नहीं पाकिस्तान ने इन आतंकियों की तस्वीर के नीचे कैप्शन में जो लिखा है उससे वो पीड़ित और शहीद प्रतीत होते हैं. इन डाक टिकटों में तस्वीरों के नीचे कैप्शन में लिखा है- केमिकल हथियारों का इस्तेमाल, पेलेट गन का इस्तेमाल, सामूहिक कब्र और बुरहान वानी फ्रीडम आइकॉन (1994-2016).

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close