पाकिस्तान

बौखलाए पाकिस्तान ने दी परमाणु हमले की धमकी, जनरल रावत के बयान पर भड़की पाकिस्तानी सेना

भारत द्वारा विदेश मंत्री स्तर की बैठक रद्द होने से बौखलाए पाकिस्तान ने भारत को परमाणु ताकत का हवाला देते हुए युद्ध की धमकी दी है.

भारत द्वारा विदेश मंत्री स्तर की बैठक रद्द होने से बौखलाए पाकिस्तान ने भारत को परमाणु ताकत का हवाला देते हुए युद्ध की धमकी दी है. भारत पाकिस्तान के विदेश मंत्रियों की ये बैठक रद्द होने के बाद से दोनों देशों की और से तीखी बयानबाजी जारी है. इस मामले में अब दोनों देशों के राजनेताओं के साथ-साथ सेना ने भी अपनी प्रत्रिक्रिया देनी शुरू कर दी है.

इस मामले में भारतीय सेना के प्रमुख बिपिन रावत ने मुलाक़ात के रद्द होने का बड़ी ही गर्मजोशी से स्वागत किया. भारतीया सेना की इस प्रत्रिक्रिया से बौखलाए पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर आसिफ गफूर ने कहा, ‘हम एक परमाणु संपन्न देश हैं और हमेशा युद्ध के लिए तैयार हैं. युद्ध तब होता है, जब कोई एक पक्ष तैयार नहीं होता है.’

इतना ही नहीं गूफर ने पाकिस्तानी सेना की ताकत को दर्शाते हुए कहा कि हमने अगर शांति प्रस्ताव के लिए कदम बढ़ाया तो इसका ये मतलब नहीं समझना चाहिए कि पाकिस्तान की सेना कमजोर है.   गौरतलब है कि भारत पाकिस्तान के विदेश मंत्री स्तर की बैठक रद्द होने पर रावत ने कहा कि पाकिस्तान की सेना और आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब देने का वक्त आ गया है. उन्होंने कहा कि वार्ता और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते हैं.

गौरतलब है कि एक तरफ पाकिस्तान ने एक ओर तो शांति वार्ता का प्रस्ताव दिया वहीं दूसरी तरफ BSF के जवान के साथ पाकिस्तानी सेना ने हैवानियत की. इस घटना से भारत में काफी रोष है इतना ही नहीं पाकिस्तान की नई सरकार के आते ही पाकिस्तान डाक विभाग ने कश्मीरी आतंकियों के नाम पर डाक टिकट जारी करके उनको शहीद बताया.

इसके बाद भारत में ये बैठक रद्द करने का फैसला लिया. इस मामले में रावत ने आगे कहा,” सरकार की ओर से पूरा सहयोग मिल रहा है. हमको अपने ऑपरेशन को अंजाम देने की पूरी आजादी है. इसका असर आप कश्मीर और पूर्वोत्तर में देख सकते हैं.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close