दुनिया

पुलिस अकेडमी की ट्रेनिंग में चौंकाने वाले नतीजे, देखकर आप भी होंगे हैरान

हर साल पुलिस भर्ती के लिए एग्जाम दिये जाते हैं और हजारों नौजवानों में से कुछ ही सफल हो पाते हैं, लेकिन इस बार तो चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं।

हर साल पुलिस भर्ती के लिए एग्जाम दिये जाते हैं और हजारों नौजवानों में से कुछ ही सफल हो पाते हैं, लेकिन इस बार तो चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं। जी हां, हैदराबाद स्थित सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय अकादमी में बेहद चौंकाने वाले नतीजे सामने आए हैं। यहां पर आईपीएस में चुने गए 122 में से 119 अफसर पेल हो गए हैं। यह बेहद ही चौंकाने वाले नतीजे इस साल में आए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस परीक्षा में पास होने के बाद भी उन्हें आगे मौके दिए जाएंगे और अभी सभी ऑफिसर्स को ग्रेजुएट घोषित कर दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार ऑफिसर्स को ग्रेजुएट घोषित करने के साथ प्रोबेशनर बना दिया गया है, हालांकि अगले प्रयासों में भी परीक्षा पास ना होने पर उन्हें सेवा से बाहर किया जा सकता है।

बताया जा रहा है कि पहली बार इतने खराब नतीजे जारी हुए हैं, जबकि इससे पहले साल 2016 में दो आईपीएस अधिकारी ही असफल हुए थे, जबकि इस बार तीन उम्मीदवार ही पास हुए हैं। बता दें कि 133 में उन अधिकारियों का नाम शामिल है, जो विषयों में सफल नहीं हुए हैं।  रिपोर्ट्स के अनुसार फॉरन पुलिस फोर्स के सभी अफसर फेल हो गए हैं। अब अधिकारी एक बार फिर परीक्षा में भाग लेंगे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Close