जम्मू कश्मीर

पत्थरबाजी के दौरान सुरक्षाबलों की फायरिंग में घायल छात्र की मौत

उत्तरी कश्मीर के नादिहाल, बारामुला में बीते माह पथराव पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा की गई फायरिंग में जख्मी हुए 11वीं कक्षा के छात्र ने मंगलवार की सुबह अस्पताल में अपने जख्मों की ताव न लाते हुए दम तोड़ दया।

श्रीनगर। उत्तरी कश्मीर के नादिहाल, बारामुला में बीते माह पथराव पर काबू पाने के लिए सुरक्षाबलों द्वारा की गई फायरिंग में जख्मी हुए 11वीं कक्षा के छात्र ने मंगलवार की सुबह अस्पताल में अपने जख्मों की ताव न लाते हुए दम तोड़ दया।

मृतक की पहचान उबैद मंजूर लोन पुत्र मंजूर अहमद के रूप में हुई है। वह बीते एक पखवाड़े से यहां शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा में उपचाराधीन था। उसकी मौत आज सुबह पांच बजे हुई है।

गौरतलब है कि गत 25 जून को अलगाववादी सईद अली शाह गिलानी, उदारवादी हुर्रियत प्रमुख मीरवाईज मौलवी उमर फारुक और जेकेएलएफ चेयरमैन मोहम्मद यासीन मलिक के संयुक्त नेतृत्व वाले संगठन ज्वायंट रजिस्टेंस लीडरशिप के आहवान पर नादिहाल में बारामुला-कुपवाड़ा सड़क पर छात्र वादी में सुरक्षाबलों द्वारा तथाकिथत तौर पर आम लोगों के नरसंहार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

इसी दौरान वहां से बीएसएफ के जवानों का एक काफिला गुजरा था। प्रदर्शनकारी छात्रों ने जवानों पर पथराव किया और हालात पर काबू पाने के लिए जवानों को गोली चलानी पड़ी थी। पुलिस ने इस संदर्भ में पहले एक एफआईआर: 103/2018 के तहत आरपीसी की धारा 144, 307 और 336 के मामले दर्ज किए हैं।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Close