इंदौर

युवतियों को अश्लील वीडियो कॉल करने वाला मूक बधिर युवक दिव्यांग गिरफ्तार, होगी कड़ी कार्यवाही

मध्यप्रदेश पुलिस के साइबर दस्ते ने मूक-बधिर युवतियों को अश्लील वीडियो कॉल करने के आरोप में एक युवक को महाराष्ट्र से धर दबोचा है। आरोपी युवक भी मूक-बधिर है।

इंदौर।  मध्यप्रदेश पुलिस के साइबर दस्ते ने मूक-बधिर युवतियों को अश्लील वीडियो कॉल करने के आरोप में एक युवक को महाराष्ट्र से धर दबोचा है। आरोपी युवक भी मूक-बधिर है। राज्य साइबर सेल की इंदौर इकाई के पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह ने बताया कि मामले में 27 वर्षीय अमोल गायकवाड़ को महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले से गिरफ्तार किया है। वह एक होटल में काम करता है।

उन्होंने बताया कि इंदौर की दो मूक-बधिर युवतियों ने राज्य साइबर सेल को पिछले महीने शिकायत दर्ज करायी थी कि कोई अज्ञात नकाबपोश व्यक्ति निर्वस्त्र होकर उन्हें अलग-अलग मोबाइल नम्बरों से लगातार वीडियो कॉल कर रहा है। ये वीडियो कॉल व्हाट्सएप और इमो जैसे मोबाइल ऐप्लिकशनों के जरिए किए जा रहे थे।

एसपी ने बताया कि शिकायत पर जांच के दौरान पुलिस का साइबर दस्ता गायकवाड़ तक पहुंचा और सांकेतिक भाषा विशेषज्ञों के जरिए उससे पूछताछ की। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक पूछताछ के दौरान गायकवाड़ ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसने पुलिस को बताया कि इन युवतियों के मोबाइल नम्बर उसे मूक-बधिर समुदाय के एक व्हाट्सएप ग्रुप से मिले थे। उन्होंने बताया कि गायकवाड़ के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की सम्बद्ध धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। जुर्म में इस्तेमाल मोबाइल फोन को भी आरोपी के कब्जे से बरामद किया गया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Close